Madhya Pradeshmauganj

Mauganj News: मऊगंज जिले के दो ग्राम पंचायतो में होने जा रहा उपचुनाव, यह है सबसे चर्चित सीट

मऊगंज जिले में 2 ग्राम पंचायत में होने जा रहा उपचुनाव सबसे चर्चित सीट गढ़वा, जहां पुरुष से ज्यादा महिला मतदाता बनाए गए तीन पोलिंग बूथ

Mauganj News: मऊगंज जिले के जनपद पंचायत नईगढ़ी और मऊगंज क्षेत्र के अलग-अलग दो ग्राम पंचायत में उपचुनाव होना है नईगढ़ी जनपद पंचायत क्षेत्र के शाहपुर ग्राम पंचायत तो वहीं मऊगंज जनपद पंचायत क्षेत्र के गढ़वा ग्राम पंचायत में उपचुनाव हो रहा है इसके साथ ही कई जगह वार्ड पंचों का भी चुनाव होना. इसमें सबसे चर्चित क्षेत्र मऊगंज विकासखंड अंतर्गत गढ़वा ग्राम पंचायत है जहां सरपंच मुन्ना सिंह के निधन उपरांत 6 माह से सरपंच पद रिक्त था और अब यहां उपचुनाव होने जा रहा है.

जनपद पंचायत मऊगंज के ग्राम पंचायत गढ़वा में 11 सितंबर दिन बुधवार को सरपंच पद का उपचुनाव होने जा रहा है, क्योंकि सरपंच मुन्ना सिंह के निधन उपरांत को यहा 6 माह से सरपंच पद रिक्त है. ग्राम पंचायत गढ़वा में पुरुषों से ज्यादा महिला मतदाता है 713 महिला और 706 पुरुष कुल 1419 मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज है.

ALSO READ: Rewa Airport को मिला DGCA का लाइसेंस, इस दिन से शुरू होगी यात्री विमान की उड़ान

11 सितंबर को यहां होने जा रहे उपचुनाव में तीन मतदान केंद्र बनाए गए हैं, दो मतदान केंद्र अति संवेदनशील है. सरपंच पद के दो प्रत्याशी मैदान में है जिसमें से किरण सिंह को चश्मा और रामलाल सिंह गोड़ को कांच का गिलास चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है.

रामलाल सिंह गोड़ के आधा सैकड़ा समर्थक एक सप्ताह पूर्व कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर सरपंच प्रत्याशी किरण सिंह के समर्थकों पर गंभीर आरोप लगा चुके है, उन्होंने कहा था कि पंचायत भवन गढ़वा जिसे मतदान केन्द्र बनाया गया है वह सरपंच पद की प्रत्याशी किरण सिंह के घर से समीप है जहां धांधली होने का अंदेशा है, इसके बाद गढ़वा में दो मतदान केंद्र थे जिसमें से एक मतदान केंद्र बदल दिया गया.

ALSO READ: Rewa Holiday News: रीवा जिले में इस दिन सामान्य अवकाश घोषित, बंद रहेंगे सभी स्कूल कॉलेज

पुरुष से ज्यादा महिला मतदाता

मऊगंज विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत गढ़वा ग्राम पंचायत में पुरुष से ज्यादा महिला मतदाता है, इस ग्राम पंचायत में कुल 1419 मतदाता हैं जिनमें से पुरुष की संख्या 706 है तो वहीं 713 महिला मतदाता है. जिसमें से दो उम्मीदवार चुनावी मैदान में है.

किरण सिंह के चश्मा चुनाव चिन्ह के सामने रामलाल सिंह गोड का गिलास चुनौती बनी हुई है, क्योंकि स्वर्गीय सरपंच मुन्ना सिंह की पत्नी किरण सिंह इस बार चुनावी मैदान में है यहां कई वर्षों से मुन्ना सिंह का दबदबा रहता आया है. अब मुन्ना सिंह के परिवार के लिए यह सीट प्रतिष्ठा बनी हुई है.

बनाए गए तीन पोलिंग बूथ

  1. पोलिग नं 184 पंचायत भवन गढवा- 214 महिला/198 पुरुष.
  2. पोलिंग नं 185 प्राथमिक पाठसाला कांडी -274 महिला/280 पुरूष.
  3. पोलिंग नं 186 प्राथमिक पाठसाला कदुआबन – 225 महिला /228 पुरुष.

ALSO READ: Mauganj News: शव रख कर सड़क जाम करने वालों के खिलाफ सख्त हुई पुलिस, 17 हुए नाम जद

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!